AMRITSARBARNALABATHINDABREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAFARIDKOTFATEHGARH SAHIBFAZILKAFIROZPURGURDASPURHOSHIARPURJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALERKOTLAMALWAMANSAMOGAMOHALIMUKTSARNAWANSHAHRPATHANKOTPATIALAPHAGWARAPOLITICSPUNJABROPARSANGRURTARN TARAN

शिवलिंग खंडित मामले में पुलिस को बड़ी सफलता : 7 दिनों के अंदर 4 आरोपी काबू ; कई और मन्दिर भी थे निशाने पर, डीजीपी ने दी जानकारी

जालंधर (योगेश सूरी) : पंजाब के खन्ना के शिवपुरी मंदिर में 15 अगस्त की तड़के करीब साढ़े 3 बजे चोरी और शिवलिंग खंडित करने की घटना को अंजाम देने वाले एक अंर्तराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को काबू कर लिया गया है।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है l इस गिरोह के सदस्य देशभर में धार्मिक स्थलों को निशाना बनाते थे। इस ऑपरेशन में पंजाब, चंडीगढ़, उत्तराखंड और लखनऊ पुलिस का भी सहयोग रहा। पुलिस के अनुसार गिरोह के निशाने पर अब तमिलनाडु और तेलंगाना के मन्दिर थे lयह गिरोह कई सालों से चोरियां करता आ रहा है। इनके निशाने पर धार्मिक स्थल ही रहते हैं। ये गिरोह गुरुद्वारा साहिब या मंदिरों को निशाना बनाते हैं। एक-दो दिन पहले रेकी करते हैं।

माथा टेकने भी जाते हैं और फिर रात को मौका पाकर चोरी करते हैं। पता चला है कि गिरोह के सदस्यों ने चंडीगढ़ के एक गुरुद्वारा साहिब में भी चोरी की थी।सूत्रों के अनुसार, पकडे़ गए आरोपी पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में सक्रिय थे। खन्ना में 13 या 14 अगस्त को आए थे। एक दिन पहले एक आरोपी ने मंदिर में जाकर माथा टेका और अंदर से रेकी की। बाकी ने बाहर से रेकी की। 15 अगस्त तड़के इन्होंने वारदात को अंजाम दिया। इनका मकसद सिर्फ मंदिर में चोरी करना था।

हिन्दू संगठनों ने 7 दिन का दिया था अल्टीमेटम

शिवलिंग खंडित होनें से गुस्साए हिन्दू संगठनों ने मामले की सूचना मिलते ही नेशनल हाईवे पर धरना लगा दिया था व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी जिसे बाद में DIG धनवंत कौर के मौखिक आश्वासन पर पुलिस के आरोपियों को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम देकर उठा लिया गया था l धरने में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल भी पहुंचे थे। पंजाब सरकार के साथ साथ प्रदेश में ला एंड आर्डर पर सवाल खड़े किए थे। मामले को लेकर दिन प्रति दिन हिन्दू संगठनों में रोष बढ़ता जा रहा था l क्योंकि DIG धनप्रीत कौर ने मौके पर आकर 3 दिनों का समय मांगा था और एसएचओ को सस्पेंड कर दिया था। 18 अगस्त के अल्टीमेटम से एक दिन पहले कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा मंदिर में आए थे और विश्वास दिलाया था कि पंजाब सरकार की प्राथमिकता ही आरोपियों को पकड़ना है। इसके बाद 19 अगस्त को हिंदू संगठनों की मीटिंग में पुलिस को 26 अगस्त तक का अंतिम अल्टीमेटम दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!