AMRITSARBARNALABATHINDABREAKINGCHANDIGARHDOABAFARIDKOTFATEHGARH SAHIBFAZILKAFIROZPURGURDASPURHOSHIARPURJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALERKOTLAMALWAMANSAMOGAMOHALIMUKTSARNATIONALNAWANSHAHRPATHANKOTPATIALAPHAGWARAPOLITICSPUNJABROPARSANGRURTARN TARAN

जालंधर में भारत बंद के समर्थन में BSP का प्रदर्शन : वाल्मीकि समाज ने बंद का किया विरोध, SC-ST आरक्षण के फैसले से हैं नाराज

जालंधर (हितेश सूरी) : जालंधर में आज भारत बंद के चलते बहुजन समाज पार्टी द्वारा रामामंडी चौक, बूटा पिंड चौक, पठानकोट चौक और अन्य जगह पर प्रदर्शन किया जा रहा है। ये प्रदर्शन भारत बंद के कॉल के समर्थन में हो रहा है। मगर नेताओं ने ऐलान किया है कि वह किसी प्रकार से लोगों की दुकान नहीं बंद करवाएंगे।

लोगों का काम चलता रहेगा और ना ही लोगों को परेशान किया जा रहा है।दूसरी तरफ वाल्मीकि समाज के नेताओं ने उक्त बंद का पुरजोर विरोध किया है। उन्होंने कहा- इस बंद का वह समर्थन नहीं करते हैं।

वहीं, बंद को लेकर जालंधर जिले की पुलिस अलर्ट पर है। सिटी और देहात पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिससे लोगों को कोई परेशानी न हो सके। जहां जहां चौक जाम करने की कोशिश की गई, वहां वहां पुलिस ने तुरंत धरना साइड पर करवा दिया है।

SC/ ST आरक्षण को लेकर कर रहे प्रदर्शन

पंजाब जालंदर बहुजन समाज पार्टी के शहरी अध्यक्ष सलविंद्र कुमार और वरिष्ठ नेता जगदीश ने कहा- वह पूरे शहर में शांतिपूर्वक ढंग से प्रदर्शन करेंगे। एससी एसटी आरक्षण को लेकर जो फैसला लिया गया है, हम उसका विरोध करते हैं। इसी को देखते हुए पूरे देश में 21 अगस्त को भारत बंद की कॉल दी गई थी। जिसका हम भरपूर समर्थन करते हैं। बसपा द्वारा आज ये प्रदर्शन किया जाना है और इसे लेकर कुछ संगठनों ने भी उनके साथ आने का फैसला लिया है।

वाल्मीकि भाईचारे ने किया भारत बंद का विरोध

वाल्मीकि सभा के चेयरमैन राजकुमार राजू ने कहा है कि मैं सबसे अपील करता हूं कि लोगों में जब अफवाह चल रही है कि भारत बंद किया जाना है, ये सरासर गलत है। हमारी तरफ से सभी कारोबारी भाई अपना काम करें। अगर कोई दुकान बंद करवाने आता है तो हम उसका पूरा विरोध करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!