BREAKINGCHANDIGARHDOABAJALANDHARPUNJAB

BIG NEWS : पंजाब की भगवंत मान सरकार ने पूरी की 300 यूनिट फ्री बिजली की पहली गारंटी
🔰सरकार ने अपने एक माह का रिपोर्ट कार्ड भी किया पेश
पढ़े कब से मिलेगी फ्री बिजली

चंडीगढ़,(न्यूज़ लिंकर्स ब्यूरो) पंजाब की भगवंत मान सरकार ने अपने कार्यकाल का एक माह पूरा होने पर राज्‍य की जनता को बड़ा ताेहफा दिया है। मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का शनिवार सुबह एलान किया। राज्‍य के सभी घरों को 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली मुफ्त्त दी जाएगी। इसके साथ ही भगवंत मान सरकार ने अपना एक माह का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया है। इसमें सरकार ने इससे पहले उठाए गए अपने 11 महत्‍वपूर्ण कदमों का उल्‍लेख किया है।
सीएम भगवंत मान कुछ दिन पहले ट्वीट कर कहा था कि 16 अप्रैल काे लोगों को बड़ी खबर मिलेगी। इसके बाद से माना जा रहा था कि वह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के वादे को पूरा करने का ऐलान कर सकते हैं। शनिवार सुबह पंजाब सरकार ने घोषणा की, कि एक जुलाई से हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगा।

अभी विस्‍तृत येाजना के बारे में जानकारी नहीं मिली है लेकिन भी चर्चा है कि दस एकड़ से ज्यादा जमीन वाले किसानों की मुफ्त बिजली बंद की जा सकती है, लेकिन कार्यकाल का एक माह पूरा होने पर सरकार यह फैसला लेने की इच्छाशक्ति दिखा पाएगी, यह देखने वाली बात होगी। इसके अलावा लोग सरकार के दूसरे बड़े वादे के पूरा होने का भी इंतजार कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने हर महिला को प्रति माह एक हजार रुपये देने का वादा किया था।इसके साथ ही भगवंत मान सरकार ने अपने एक माह के कार्यकाल में किए गए काम के बारे में रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। रिपोर्ट कार्ड में निजी स्‍कूलों में फीस बढ़ाने पर रोक व वर्दी और किताबों खरीदने के लिए विवश किए जाने पर पाबंदी को शामिल किया गया है। इसके अलावा भ्रष्‍टाचार पर लगाम लगाने के लिए इसके बारे में सूचना देने के लिए हेल्‍पलाइन शुुरू करने के कदम को भी रिपोर्ट कार्ड में शामिल किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!