AMRITSARBARNALABATHINDABREAKINGCHANDIGARHDOABAFARIDKOTFATEHGARH SAHIBFAZILKAFIROZPURGURDASPURHOSHIARPURJALANDHARKAPURTHALALUDHIANAMAJHAMALERKOTLAMALWAMANSAMOGAMOHALIMUKTSARNATIONALNAWANSHAHRPATHANKOTPATIALAPHAGWARAPOLITICSPUNJABROPARSANGRURTARN TARAN

आज से शुरु होगी पंजाब में BJP की मेंबरशिप ड्राइव : प्रधान जाखड़ की मौजूदगी में होगा आगाज; 18 करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य, पार्टी नेताओं के साथ बैठक

जालंधर (योगेश सूरी) : जालंधर वेस्ट विधानसभा उपचुनाव के करीब एक महीने बाद पंजाब भाजपा प्रमुख एक्टिव मोड में आ गए हैं। आज वह मोहाली से भाजपा मेंबरशिप मुहिम की शुरुआत करेंगे। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। साथ ही वह भाजपा नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे।

इसमें आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।भाजपा राष्ट्रीय स्तर पर 18 करोड़ लोगों को भाजपा से जोड़ने की कोशिश कर रही है ताकि हर घर पार्टी से जुड़ा हो। इसी कड़ी में यह अभियान सितंबर से चलाया जाना है। लेकिन इसकी औपचारिक शुरुआत आज होगी। अभियान सितंबर से चलेगा। हालांकि पंजाब में लोगों को पार्टी से जोड़ना किसी चुनौती से कम नहीं है। क्योंकि किसान आंदोलन अभी भी जारी है। इस वजह से गांवों में लोग पार्टी से नहीं जुड़ रहे हैं।

पंजाब बढ़े हुए वोट बैंक ने दी भाजपा को बड़ी राहत

बीजेपी के लिए अच्छी बात यह है कि इस बार लोकसभा चुनाव में पंजाब में बीजेपी कोई सीट नहीं जीत पाई। लेकिन वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी हुई है। 18.56% वोट शेयर पाकर बीजेपी क्षेत्रीय पार्टी शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) से बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।यह पहला चुनाव है जब दोनों पार्टियों ने अलग-अलग लोकसभा चुनाव लड़ा है। इस चुनाव में अकाली दल को 13.42% वोट मिले हैं यानी 18 लाख 8 हजार 837 वोट पड़े। पार्टी सिर्फ बठिंडा सीट पर ही जीत दर्ज कर सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!