BREAKINGCHANDIGARHCRIMEDOABAINTERNATIONALJALANDHARMAJHAMALWANATIONALNAWANSHAHRPUNJAB

बब्बर खालसा आंतकी रतनदीप सिंह का हत्यारा आंतकी काबू : गैंगस्टर गोपी नवांशहरिया ने ली थी हत्या की जिम्मेदारी, जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस को मिली बड़ी सफलता

जालंधर (योगेश सूरी) : जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए कुख्यात आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के एक आंतकी को काबू करने में सफलता प्राप्त की है l काबू आंतकी की पहचान सिमरनजीत सिंह उर्फ बबलू के रूप में हुई है और वह बब्बर खालसा के आतंकी रहे रतनदीप सिंह की हत्या में शामिल था। खुफिया जानकारी के आधार पर जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस ने मुख्य हमलावर सिमरनजीत बबलू को गिरफ्तार किया है। 3 अप्रैल 2024 को हुई हत्या के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। इस मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा और USA बैठे आतंकी गोपी नवांशहरिया द्वारा चलाया जा रहा है।

जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस ने आरोपी से एक रिवाल्वर, जिंदा कारतूस सहित अन्य हथियार बरामद किए हैं। जल्द इसे लेकर मीडिया से जानकारी सांझा की जाएगी। बता दें कि बलाचौर बाईपास स्थित गांव गढ़ी कानूनगो के पास 3 अप्रैल शाम करीब सात बजे को बब्बर खालसा के आतंकी रहे रतनदीप सिंह की हत्या कर दी गई थी। रतनदीप को ताबड़तोड़ गोलियां मारी गई थी, घटना के वक्त उसका हरियाणा के करनाल से आया भांजा गुरप्रीत सिंह भी मौजूद था। जिसके बयानों पर बलाचौर की पुलिस ने नवांशहर के रहने वाले गैंगस्टर गोपी नवांशहरिया सहित अन्य अज्ञात पर 302 (कत्ल), 307 (इरादा-ए-कत्ल) आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

प्राथमिक जांच में पता चला था कि रतनदीप सिंह बब्बर खालसा का पूर्व आंतकी था, मगर फिर एकदम से सभी चीजों से दूर हो गया था। पुलिस को पहली ही शक था कि आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ लोगों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया था। एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए यूएसए में बैठे गैंगस्टर गोपी नवांशहरिया ने रतनदीप की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। रतनदीप पहले बब्बर खालसा का कुख्यात आतंकी रहा है। तब उसके खिलाफ पंजाब सहित विभिन्न राज्यों में कई मामले भी दर्ज हैं। जिसमें हत्या के भी मामले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!