BREAKINGCHANDIGARHDOABAJALANDHARMAJHAMALWAPOLITICSPUNJAB

जालंधर वैस्ट उप-चुनाव : अपनी ही उम्मीदवार को समर्थन से इंकार ; 2 टुकड़ी में बंटी अकाली दल, सुरजीत कौर को बताया बागी गुट की उम्मीदवार

जालंधर (हितेश सूरी) : पंजाब में शिरोमणि अकाली दल में चल रही कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। बताया जा रहा है कि शिरोमणि अकाली दल के जिला प्रधान कुलवंत सिंह ने कहा कि वह जालंधर वैस्ट सीट से उम्मीदवार बनाई गई सुरजीत कौर का समर्थन नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें बीबी जागीर कौर और पूर्व अकाली विधायक गुरप्रीत सिंह वडाला ने पार्टी से पूछे बिना उम्मीदवार बनाया है और ऐसे में हम उक्त उपचुनाव में सुरजीत कौर का समर्थन नहीं करेंगे। कुलवंत सिंह ने कहा कि भले ही सुरजीत कौर को अकाली दल का सिंबल मिल गया है, लेकिन हम उनका कतई समर्थन नहीं करते। कुलवंत सिंह ने आगे कहा कि बागी गुट लंबे समय से बीजेपी के हाथों में खेल रहा है और सांप्रदायिक भावनाओं के साथ सिख समुदाय की क्षेत्रीय पार्टी को कमजोर करने की साजिश रच रहा है, जिनके द्वारा 103 वर्षों के बलिदान से अस्तित्व में लाई गई पार्टी को नष्ट करने का प्रयास किया जा रहा है।

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल

इसी बीच अकाली दल प्रधान सुखबीर सिंह बादल पक्ष के नेताओं द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि बीबी सुरजीत कौर जालंधर वैस्ट सीट से बागी गुट की उम्मीदवार हैं। उनका कहना है कि शिरोमणि अकाली दल का इस उम्मीदवार से कोई संबंध नहीं है क्योकि बीबी सुरजीत कौर और उनके दो-तीन साथी लंबे समय से बागी गुट के इशारे पर चालें चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक बहुत गहरी साजिश के तहत बागी गुट द्वारा पार्टी को कमजोर करने की चालें चली जा रही है और यह बागी गुट भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत करके सिख समुदाय के महान बलिदान से भरे संगठन शिरोमणि अकाली दल को कमजोर करने के लिए घातक चालें चल रहे हैं, ऐसे में पार्टी हाईकमान ने फैसला किया है कि बीबी सुरजीत कौर के चुनाव प्रचार से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। वही शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा इस्तीफे की पेशकश किए जाने पर उनके साथी नेताओं ने उनसे इस्तीफा न देने को कहा है। बठिंडा से अकाली सांसद हरसिमरत कौर बादल ने दिल्ली में दिए अपने बयान में स्पष्ट कहा है कि पूरा शिरोमणि अकाली दल एकजुट है और सुखबीर बादल के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कुछ पिट्ठू शिरोमणि अकाली दल को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह वैसा ही करना चाहते हैं जैसा उन्होंने महाराष्ट्र में किया है। उन्होंने कहा कि 117 नेताओं में से सिर्फ 5 नेता ही सुखबीर बादल के खिलाफ है जबकि 112 नेता पार्टी और सुखबीर बादल के साथ खड़े हैं। सांसद बादल ने कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों का नेतृत्व हमारे साथ है। बीबी जागीर कौर का नाम लिए बिना सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि भाजपा ने उन्हें एसजीपीसी चुनाव लड़वाया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा से ही हावी रही है, केंद्र ने बिना विपक्ष के स्पीकर चुन लिया है।गौरतलब है कि गतदिवस जालंधर में शिअद द्वारा अपनी ही पार्टी के खिलाफ एक बड़ी मीटिंग की गई थी। यह मीटिंग तब हुई जब शिअद प्रधान सुखबीर बादल चंडीगढ़ में सभी लीडरों के साथ मीटिंग कर रहे थे। जालंधर में हुई बैठक में अकाली दल के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। बैठक में सिकंदर सिंह मलूका, सुरजीत रखड़ा, बीबी जागीर कौर, प्रेम सिंह चंदूमाजरा समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस दौरान प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि अकाली दल इतना कमजोर क्यों हो गया है। उन्होंने कहा कि आज हम अर्श से फर्श पर आ गए हैं। उन्होंने कहा कि पुरानी निंह पर लाने के लिए अब पार्टी में बदलाव बेहद जरूरी है। चर्चा है कि अकाली दल बीएसपी को समर्थन दे सकता है फिलहाल इस बारे कोई फैसला नहीं लिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!